टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘फ्लाइंग जट’ की पगड़ी निशाने पर

टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘फ्लाइंग जट’ की पगड़ी निशाने पर

- in न्यूज़
43
0
flying-jatt

पंजाब में अब एक नई फिल्म फ्लाइंग जट्ट को लेकर बखेड़ा मच गया है। एसजीपीसी का कहना है कि इसमें सिखों के धर्म प्रतीक खंडे का इस्तेमाल हीरो के कपड़ों पर किया गया जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। ऐसे में अगर ये फिल्म सीन हटाए बिना रिलीज हुई तो बवाल करेंगे।

फिल्म फ्लाइंग जट्ट में हीरो की पगड़ी में खंडा दिखते ही शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने त्योरियां चढ़ा ली। सिखों की सबसे बड़ी संस्था ने फरमान जारी कर दिया है। धमकी दी है कि अगर ये सीन फिल्म से नहीं हटा तो पूरे पंजाब में गदर मचा देंगे। अगर ये शॉट नहीं काटा तो पूरे सूबे में सिनेमा चलने नहीं देंगे।

सिखों का धार्मिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक चिह्न है खंडा। ये “देगो-तेगो-फ़तेह” के सिद्धान्त का प्रतीक है। इसमें चार शस्त्र एक खंडा, दो कृपाण और एक चक्र होते हैं। खंडा की एक विशेष पहचान ये भी है कि वो धार्मिक सिद्धांतों के साथ-साथ शक्ति और सैन्य-ताक़त का भी प्रतीक है।

पंजाब में चुनावी मौसम में फिल्मों पर सियासी चटखारे जैसे उड़ रहे हैं। उड़ता पंजाब पर बवाल थमा और अब नजरों में चढ़ गई – फ्लाइंग जट्ट। टाइगर श्रॉफ की इस फिल्म के खिलाफ अकाली दल और एसजीपीसी ने सुर में सुर मिलाए तो आम आदमी पार्टी ने कहा कि धर्म के नाम पर यूं फिल्म को न घेरो। अब लाख टके का सवाल ये है कि क्या अब सेंसर बोर्ड के बाद धर्म के ठेकेदारों से भी हर फिल्म को सर्टिफिकेट लेना पड़ेगा।

Facebook Comments

You may also like

टाइगर श्रॉफ की फिल्म मुन्ना माइकल के इस गाने को 1.7 करोड़ लोग देख चुके हैं, क्या आपने देखा?

महज़ 10 दिनों में 1.7 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया टाइगर श्रॉफ की फिल्म मुन्ना माइकल के गाने डिंग डाँग ने तोड़े सारे रिकॉर्ड...