सांवला रंग होने के बाबजूद भी बॉलीवुड के इन 5 सितारों ने चमकायी अपनी किस्मत !

सांवला रंग होने के बाबजूद भी बॉलीवुड के इन 5 सितारों ने चमकायी अपनी किस्मत !

- in गॉसिप
73
0

इस समय नवाजुद्दीन सिद्दिकी के द्वारा किया गया ट्वीट काफी चर्चा में है। जिसमें उन्होंने बताया है कि किस तरह से बॉलीवुड के एक इंसान ने उन पर रंगभेदी टिप्पणी की है और यह बताया है कि सांवला रंग होने के बाबजूद वो किसी गोरी हीरोइन के साथ नहीं दिख सकते हैं। नवाजुद्दीन सिद्दिकी का ट्वीट इसलिए भी चिंता का विषय है क्योंकि विचारों के मामले में बाकी इंडस्ट्रियों से आगे पहचाने जाने वाली बॉलीवुड में इस तरह का वाक्या हुआ है। नवाज पिछले काफी लम्बे वक्त से बॉलीवुड इंडस्ट्री का हिस्सा है और लगभग 5 साल से तो इंडस्ट्री में उनकी तूती बोल रही है। ऐसे हुनरमंद इंसान के साथ होना काफी दुखदायी है।

वैसे यह आर्टिकल हमने आपको नवाज के साथ हमदर्दी दिखाने के लिए नहीं लिखा है। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे 5 कलाकारों के नाम बतायेंगे जिन्होंने सांवले होने के बाबजूद भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत चमकायी है।

1) मिथुन चक्रवर्ती:

Mithun
फोटो सम्भार:- Zee News
बॉलीवुड के पहले डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती ने 80 के दशक में बॉलीवुड पर राज किया है। उनकी हर एक फिल्म उस समय सुपरहिट हुआ करती थी। 80 के दशक में ऐसी कोई भी हीरोइन नहीं थी जो मिथुन चक्रवर्ती के साथ काम करने से इंकार करती। किसी ने भी मिथुन के सांवले रंग पर सवाल नहीं उठाया था। यह मिथुन चक्रवर्ती की लोकप्रियता ही है कि आज भी लोग उन्हें दादा कह कर पुकारते

2) अजय देवगन:

Ajay
फोटो सम्भार:- Indianmirror
90 के दशक में हीरो की परिभाषा को बदलने वाले और एक्शन को एक नए स्तर पर लेकर जाने वाले अजय देवगन भी कोई सफेद चमड़ी के नहीं है। इसके बाबजूद भी उनके चाहने वालों की संख्या में कोई कमी नहीं है। आज भी वो बॉलीवुड के सबसे कमाऊ हीरोज में अपनी जगह रखते हैं। कुछ फिल्मकार और क्रिटीक्स तो उन्हें आज के समय का सबसे वर्सेटाइल एक्टर मानते हैं।

3) शिल्पा शेट्टी:

Shilpa
फोटो सम्भार:- Midday
शिल्पा शेट्टी 90 के दशक की सबसे मशहूर हीरोइनों में से एक हैं। जब वो इंडस्ट्री में एक्टिवली काम कर रही थीं तो न जानें कितने लोगों का दिल उन्होंने चुराया था। आज भी वो सोशल मीडिया पर लोगों को अपना दीवाना बनाये हुए हैं। मुझे नहीं लगता है कि सांवला रंग कभी उनकी लोकप्रियता के आड़े आया हो।

4) काजोल:

Kajol
फोटो सम्भार:- The Indian Express
90 के दशक की सबसे सफल अभिनेत्री रहीं काजोल का रंग भी गेहुंआ है। जिसके लिए उन्हें कभी आलोचना नहीं सुननी पड़ी। कई मर्द तो उनकी खूबसूरती के कायल भी हैं। दो बच्चों की मां काजोल शायद ही किसी से कम लगती हों।

5) जॉनी लीवर:

johny
फोटो सम्भार:- Pinterest
बॉलीवुड के सबसे सफल कॉमेडियन जॉनी लीवर के स्तर का कलाकार शायद ही बॉलीवुड को मिले। सालों तक लगातार बॉलीवुड में एक्टिव रहे जॉनी लीवर ने कई ऐसे रोल्स निभाये हैं, जो लोगों को आज भी याद हैं। सांवले रंग के जॉनी को आज भी करोड़ों लोग अपना गुरु मानते हैं।

ऐसे में हम कहना चाहेंगे कि रंग से किसी के हुनर को नहीं आंका जा सकता है। किसी इंसान की गुणवत्ता की परख उसके गुणों से होनी चाहिए। मुझे यह बात कहने में कोई दोराय नहीं है कि नवाजुद्दीन सिद्दिकी जैसा कलाकर इस समय शायद कोई दूसरा बॉलीवुड में है। जिसे भी उनके साथ काम करना है वो उनकी एक्टिंग के कारण उनके साथ काम करे न कि उनके रंग के कारण।

बॉलीवुड दुनिया से जुड़ी जानकारियां जानने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें। साथ ही को यह खबर कैसी लगी हमें कमेंट करके जरुर बतायें। आपके सहयोग के लिए बॉलीवुड खबरें टीम आपका शुक्रिया करती है और हम आशा करते हैं के आपका दिन शुभ रहे।

Facebook Comments

You may also like

बॉलीवुड के इन 5 कलाकारों ने फिल्मों में एंट्री लेते ही बदल डाला अपना असली नाम !!

नाम बदलते ही बॉलीवुड के इन कलाकारों की किस्मत बदल गई